W, W, W, W.. सबसे तेज 5 विकेट का रिकॉर्ड, बुमराह के जोड़ीदार के सामने कांप उठे बैटर

Unique Cricket Records: क्रिकेट के खेल में हैट्रिक लेना हर गेंदबाज का सपना होता है. लेकिन इतिहास में अभी तक कुछ चुनिंदा गेंदबाज ही इस मुकाम को हासिल करने में कामयाब हुए हैं. लेकिन टीम इंडिया के एक गेंदबाज ने एशिया कप 2023 में ऐसा कहर बरपाया कि बल्

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

Unique Cricket Records: क्रिकेट के खेल में हैट्रिक लेना हर गेंदबाज का सपना होता है. लेकिन इतिहास में अभी तक कुछ चुनिंदा गेंदबाज ही इस मुकाम को हासिल करने में कामयाब हुए हैं. लेकिन टीम इंडिया के एक गेंदबाज ने एशिया कप 2023 में ऐसा कहर बरपाया कि बल्लेबाज कांप उठे. बिना हैट्रिक लिए ही जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार मोहम्मद सिराज ने मैदान को बल्लेबाजों के लिए 'कब्रगाह' बना दिया.

सिराज ने वनडे में रच दिया था इतिहास

एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया. इस मैच में मोहम्मद सिराज की कातिलाना गेंदबाजी का कहर ऐसा था कि बाकी बॉलर्स विकेटों के लिए तरसते नजर आए. सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे. 6 विकेट वाला कारनामा भले ही आप आम बात समझें लेकिन सिराज ने महज 16 गेंद में ही 5 विकेट झटक डाले थे.

सिराज ने की चामिंडा वास की बराबरी

साल 2003 में श्रीलंका के गेंदबाज चामिंडा वास ने बांग्लादेश के विरुद्ध कुछ ऐसी ही खलबली मचाई थी. उन्होंने भी 16 गेंद में 5 विकेट लेकर बल्लेबाजों को दहशत में डाल दिया था. लेकिन सिराज ने एशिया कप फाइनल में यह कारनामा कर श्रीलंका की कमर तोड़कर रख दी. उन्होंने अपने एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर खबली मचा डाली. लेकिन बदकिस्मती से वह हैट्रिक से चूक गए थे.

ये भी पढ़ें.. सहवाग से लेकर हैरी ब्रूक तक: सबसे तेज 5 ट्रिपल सेंचुरी, वीरू का जलवा बरकरार

कैसा था पारी का चौथा ओवर?

श्रीलंका के खिलाफ चौथा ओवर कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज को थमा दिया. सिराज ने ओवर की पहली ही गेंद से विकेटों का सिलसिला शुरू कर दिया. उन्होंने पहली बॉल पर पथुम निसांका (2) को जाल में फंसाया. तीसरी गेंद पर सदर समरविक्रमा (0) को पवेलियन भेजा और चौथी बॉल पर चरिथ असलंका को फंसाया. इसके बाद आखिरी गेंद पर धनंजय डीसिल्वा (4) को विकेटकीपर के हाथों कैच करवा दिया. इसके बाद छठे ओवर चौथी बॉल पर कप्तान दासुन शनाका को क्लीन बोल्ड कर चारो खाने चित किया. इसी आक्रामक प्रदर्शन के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में 50 विकेट भी पूरे कर लिए थे.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal News: 7 दिनों के अंदर हटाना होगा मंडी मस्जिद का अवैध निर्माण, नगर निगम करेगा कार्रवाई , क्या बोले हिंदू संगठन

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मंडी।मंडी की जेल रोड स्थित मस्जिद में हुए अवैध निर्माण को हटाकर पुरानी स्थिति बहाल करने के लिए मुस्लिम पक्ष के पास सात दिन का समय है। आयुक्त न्यायालय के निर्णय

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now